हिंदी न्यूज़

काबुल में संदिग्ध आतंकवादियों ने भारतीय महिला का अपहरण किया

चेन्नई डेस्क/  एक महिला भारतीय सहायताकर्मी का अपहरण अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में संदिग्ध आतंकवादियों ने कर लिया। इस घटना के बाद से ही अफगान अधिकारी महिला की सुरक्षित रिहाई कराने की कोशिश कर रहे हैं। भारत और अफगानिस्तान के अधिकारियों ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। दिल्ली के सूत्रों ने बताया कि महिला की पहचान काबुल में आगा खां डेवलपमेंट नेटवर्क में वरिष्ठ तकनीकी सलाहकार के रूप में कार्यरत 40 वर्षीया जुडिथ डिसूजा के रूप में की गई है।

जिस महिला का अपहरण किया गया है वह जुडिथ की कोलकाता से होने की संभावना जताई गई है। वही इस अपहरण के बाद अब तक किसी आतंकी संगठन इसकी जिम्मेदारी नही ली है। लेकिन जो जानकरी सामने आई है उसके अनुसार उसका अपहरण बीती रात उस वक्त हुआ, जब वह काम के बाद अपने निवास पर जा रही थी। फिलहाल इस मामले के बाद अब काबुल में भारतीय दूतावास के वरिष्ठ अधिकारी अफगान प्रशासन व सरकार के साथ संपर्क में हैं।

फिलहाल सुरक्षा कारणों के मद्देनजर अब तक आतंकी संगठन के बारे में किसी प्रकार की जानकरी सार्वजनिक रूप से सामने नही लाया गया है। अफगानिस्तान में रहने वाले और यात्रा करने वाले सभी भारतीयों को सलाह दी जाती है कि देश में सुरक्षा की स्थिति अत्यधिक अस्थिर बनी हुई है। यहां विदेशियों के खिलाफ आतंकवादी हमले हो रहे हैं और इनके जारी रहने की उम्मीद है। साथ ही यहां अपहरण और बंधक बना लेने का खतरा भी मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *