North-East, State, हिंदी न्यूज़

त्रिपुरा विधानसभा में स्पीकर की छड़ी लेकर भागा ममता का विधायक

त्रिपुरा विधानसभा में स्पीकर की छड़ी लेकर भागा ममता का विधायक

TIL Desk त्रिपुरा/अगरतला/ त्रिपुरा विधानसभा में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस विधायक सुदीप रॉय बर्मन कार्यवाही के दौरान स्पीकर की छड़ी (सिम्बल ऑफ अथॉरिटी यानी मेस) लेकर अचानक इधर-उधर भागने लगे और भागते हुआ सदन से बाहर भाग गए। घटना के बाद विधानसभा की कार्यवाही कुछ देर के लिए स्थगित कर दी गई। कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर अध्यक्ष रामेंद्र चंद्र देबनाथ ने मेस ले जाने की निंदा की।

मिली जानकारी के अनुसार विधानसभा में एक अखबार की रिपोर्ट पर हंगामा हो रहा था विधानसभा में विपक्षी नेता टीएमसी विधायक सुदीप रॉय बर्मन ने एक अखबार में पब्लिश रिपोर्ट को उठाया। इस रिपोर्ट पर हंगामा शुरू हो गया। रिपोर्ट फॉरेस्ट मिनिस्टर नरेश जमातिया पर लगे निजी आरोपों पर थी। अखबार में 7 साल की बच्ची से शोषण के आरोपों का मुद्दा उठाया गया था।

जमातिया ने इस रिपोर्ट पर कहा कि जो आरोप लगाए गए हैं, उनका कोई आधार नहीं। उन्होंने कहा कि अखबार के खिलाफ मानहानि का केस भी किया गया है। इस पर विपक्षी कांग्रेस और टीएमसी ने सीएम माणिक सरकार के बयान की मांग की और नारेबाजी शुरू कर दी। इसी बीच, सुदीप स्पीकर की छड़ी उठाकर भाग गए। हालाँकि बाद में सुदीप ने छड़ी सदन के कर्मचारियों को सौंप दी। ऐसा पहली बार नहीं है कि त्रिपुरा विधानसभा में सिम्बल ऑफ अथॉरिटी यानी मेस (छड़ी) लेकर कोई भागा हो। इससे पहले भी असेम्बली से मेस ले जाने की घटना 5 बार हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *