हिंदी न्यूज़

प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन मामले में कोलकाता के कारोबारी को किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने धनशोधन मामले में कोलकाता के कारोबारी को किया गिरफ्तार

TIL Desk कोलकाता/ नोटबंदी के बाद धनशोधन कानून के तहत जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता स्थित एक कारोबारी को कथित तौर पर 25 करोड़ रुपये के पुराने नोट को नए नोटों में बदलने से संबद्ध मामले में दिल्ली से गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने कारोबारी की पहचान पारस एम लोढ़ा के तौर पर की है और बताया कि मामले में पूछताछ के बाद कल उन्हें यहां गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि एक लुकआउट सकुर्लर के आधार पर सबसे पहले कल ईडी के अधिकारियों ने मुंबई में लोढ़ा से पूछताछ की। लोढ़ा विमान के जरिए वहां से फरार होने की कोशिश में थे। उन्होंने बताया कि जांच एजेंसी ने उसे ‘‘शेखर रेड्डी और रोहित टंडन मामलों में 25 करोड़ रपये से अधिक के पुराने नोटों को नए नोट में बदलने से संबद्ध मामले में’’ गिरफ्तार किया।

धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लोढ़ा की हिरासत हासिल करने के उद्देश्य से ईडी उन्हें यहां की एक अदालत में पेश करेगी। रेड्डी मामला चेन्नई से जुड़ा है जहां आयकर (आई-टी) विभाग ने 142 करोड़ रपये से अधिक की आय से अधिक संपत्ति का सबसे बड़ा खुलासा किया है। दिल्ली और आई-टी ने यहां की एक विधि कंपनी से साढ़े 13 करोड़ रपये जब्त किए थे। रेड्डी को कल सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *