Home, Poll 2017, State, Uttar Pradesh, Uttar Pradesh Poll, हिंदी न्यूज़

मोदी का राहुल पर तंज़: नारियल का पानी होता है जूस नहीं

मोदी का राहुल पर तंज़: नारियल का पानी होता है जूस नहीं

महराजगंज/देवरिया/ नरेंद्र मोदी बुधवार को यूपी के महराजगंज में रैली की। कहा- पांच चरण में अच्छी वोटिंग हुई। ये वोटिंग बताती है कि जनता 15 साल का गुस्सा उतार रही है। जनता 5 फेज का हिसाब लगा चुकी है। नोटबंदी पर विपक्ष के हमलों का जवाब देते हुए मोदी ने कहा- हार्वर्ड के लोग नोटबंदी को गलत बताते थे। कहते थे अर्थव्यवस्था खत्म हो जाएगी। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि हार्वर्ड पर हार्ड वर्क भारी रहा। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए मोदी ने कहा- नारियल का जूस नहीं पानी होता है, और नारियल मणिपुर में नहीं केरल में होता है।

मोदी ने कहा, महराजगंज पहले भी आया था। आज फिर एक बार मुझे आपके बीच, आपके दर्शन करने का सौभाग्य मिला है। आपने इतनी बड़ी तादाद में आकर आशीर्वाद दिया, बीजेपी को आशीर्वाद दिया, इसके लिए आपका आभारी हूं। चुनाव के 5 चरण पूरे हो चुके हैं। इन पांचों चरण में यूपी के मतदाताओं ने जिस उमंग-उत्साह के साथ लोकतंत्र के महापर्व को मनाया, शांतिपूर्ण मतदान किया। उनका बहुत अभिनंदन करता हूं। पांचों चरण का हिसाब लोगों ने लगा लिया है। अब बचने की कोशिश उनके लिए बेकार है। यूपी की जनता 15 साल गुस्सा निकाल रही है। जिन्होंने 15 साल यूपी को लूटा, इन सबको चुन-चुनकर साफ करने में लोग लगे हैं।

देशभर में मैं स्वच्छता अभियान चला रहा हूं। सारी गंदगी को हटाने का यूपी ने फैसला कर लिया है। इंद्रधनुष के 7 रंग की तरह चुनाव का छठा और सातवां चरण अब आपके हाथ में है। मोदी ने कहा, “हम सब्जी खरीदने जाते हैं। दूध लेने जाते हैं। लेने वाला भी गरीब-बेचने वाला भी गरीब। हम थोड़ी मिर्च मांगते हैं तो वो ऐसे ही दे देता है। बोनस की तरह। पांच चरण में यूपी वालों ने चुनाव जिता दिया है।

मोदी ने राहुल पर भी तंज कसा नारियल तो केरल में होते हैं, वो कल मणिपुर गए थे। किसानों के लिए बड़ी घोषणा की कि वहां से नारियल का जूस निकालेंगे और इंग्लैंड में बेचेंगे। गरीब बच्चे को भी पता होता है कि नारियल का पानी होता है, जूस नहीं। नींबू, संतरे, मौसमी का जूस होता है। वैसे भी सब जानते हैं कि नारियल तो केरल में होता है। अब जो लोग यूपी में आलू की फैक्ट्री लगाएंगे, मणिपुर से नारियल का जूस बेचेंगे, उनसे कौन बचाएगा? समझ नहीं आता कि वे देश के लिए क्या करेंगे। यूपी को कभी बुआ तो कभी बुआ का भतीजा तो कभी भतीजे के पिता चलाते रहे। मोदी ने कहा, अगले साल आजादी के 75 साल हो रहे हैं। गांधी, पटेल, नेहरू और लाखों लोग अंग्रेजों से लड़ते रहे। जेल-काला पानी जाते रहे। आज भी यूपी में लोगों के पास घर नहीं है। क्या आजादी के 75 साल बाद भी लोगों के पास रहने के लिए घर नहीं होना चाहिए? राहुल ने 28 फरवरी को मणिपुर में रैली की थी। उन्होंने कहा था- “मैं चाहता हूं कि कोई अगर लंदन में नारियल जूस मांगे तो उसपर ‘मेड इन मणिपुर’ लिखा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *