Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

सीनियर नेताओं ने गली क्रिकेटरों की तरह बर्ताव किया : आप पर मान

सीनियर नेताओं ने गली क्रिकेटरों की तरह बर्ताव किया : आप पर मान

दिल्ली डेस्क/ दिल्ली निकाय चुनाव में खराब प्रदर्शन के बीच आप के बड़े नेता भगवंत मान ने पार्टी के ही नेताओं को आड़े हाथ लिया है। पार्टी आलाकमान पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि चुनाव से पहले लिए गए कुछ फैसलों की वजह से पंजाब चुनाव में उनको और आम आदमी पार्टी को बड़ा नुकसान पहुंचा। बता दें कि मान ने पार्टी के लिए धुआंधार प्रचार करते हुए 400 से ज्यादा रैलियां की थीं। हालांकि, मान ने न तो दिल्ली नगर निगम में पार्टी के लिए प्रचार किया और न ही उन्होंने राजौरी गार्डन उपचुनाव से पहले पार्टी की किसी बैठक को संबोधित किया। राजौरी गार्डन में आप कैंडिडेट की जमानत जब्त हो गई थी।

मान ने कहा कि ईवीएम् में ख़ामिया निकलने का फिलहाल कोई फायदा नहीं है, ऐसे में जब पार्टी आलाकमान ने चुनावों को लेकर अपनाई गई रणनीति में ऐतिहासिक गलती की है। पहले पार्टी को अपने अंदर झांकना चाहिए ताकि उन कारणों का पता चल सके जिसने आप को सत्ता में आने से रोक दिया।’ पंजाब के संगरूर से सांसद मान ने आगे कहा, ‘फिलहाल मैंने पार्टी से छुट्टी ले रखी है और बच्चों से मिलने के लिए अमेरिका रवाना होने की तैयारी कर रहा हूं।’ उनके अगले राजनीतिक कदम के बारे में पूछे जाने पर मान ने कहा कि वह सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और मई आखिर में लौटने के बाद अगले कदम के बारे में फैसला लेंगे।

मान ने कहा, ‘मैंने अपने विचारों से अरविंद केजरीवाल को विस्तार से अवगत करा दिया है। मैंने उन्हें बताया है कि कैसे पार्टी हाईकमान उस पंजाब विधानसभा चुनाव में हुई हार के लिए जिम्मेदार है, जिसमें लोग हमारी रैलियों और कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए झुंड बनाकर पहुंचे थे।’ मान ने कहा, ‘पंजाब में पार्टी ने चुनाव बिना कप्तान के नाम के ऐलान के किया। उन्होंने मोहल्ला क्रिकेट टीम की तरह बर्ताव किया, जिसमें हर प्लेयर खुद यह तय करता है कि उसे कहां फील्डिंग करनी है, किस नंबर पर बैटिंग करने के लिए उतरना है और कब बॉलिंग करनी है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *