State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

एक दिन की थानेदारनी ने लिए ताबड़तोड़ एक्शन

एक दिन की थानेदारनी ने लिए ताबड़तोड़ एक्शन

इलाहाबाद डेस्क/ इलाहाबाद पुलिस ने एक दिन के लिए एक छात्रा को शहर के पॉश इलाके सिविल लाइंस का थानेदार बना दिया। फिर क्या था इस छात्रा ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए सड़क पर निकल कर बिना हेलमेट स्कूटी से चलने वाली महिलाओं और लड़कियों को रोककर उनका चालन काटा। फिर उसने वायरलेस पर ‘हेलो अल्फा-अल्फा, हेलो-हेलो चार्ली’ जैसे शब्दों के बारे में जानकारी हासिल की। वायरलेस सेट पर इलाके में तैनात पुलिस कर्मियों से बातचीत के बाद उसने थाने में तैनात 2 पुलिसकर्मी की छुट्टी स्वीकृत की।

बता दें, कि टैगोर पब्लिक स्कूल के हाईस्कूल की छात्रा सौम्या दुबे की गिनती हौनहार छात्रा में होती हैं। सौम्या ने बताया कि वो बचपन से आईएएस अफसर बनना चाहती थी। पुलिस के बीच अपने को पाकर उसका इरादा और पक्का हो गया है। वह आगे चलकर आईएएस ही बनेगी| जिससे वो समाज के कार्यों को बेहतर करने का मौका मिल सके।

सौम्या धूमनगंज इलाके के सुलेम सराय की रहने वाली है। उसको ये थानेदारी का मौका एक पुरस्कार जीतने पर मिला है। 6 अगस्त को पुलिस लाइन में पुलिस रहित समाज विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में सौम्या ने हिस्सा लिया था, जहां उसे पहला पुरस्कार मिला था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *