World, हिंदी न्यूज़

अमेरिका में भी कोई आजीवन हो सकता है राष्ट्रपति: ट्रंप

अमेरिका में भी कोई आजीवन हो सकता है राष्ट्रपति: ट्रंप

वाशिंगटन डेस्क/ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन में किसी के भी आजीवन राष्ट्रपति पद पर बने रहने पर चुटकी ली है। ट्रंप ने कहा, ‘मेरे विचार से यह अच्छी बात है कि अब चीन में राष्ट्रपति आजीवन इस पद पर बने रहेंगे हो सकता है, अमेरिका में भी कभी कोई आजीवन राष्ट्रपति हो’ ।

साउथ फ्लोरिडा इस्टेट में रिपब्लिकन दानकर्ताओं (डोनर्स) के लिए आयोजित भोज के दौरान ट्रंप ने यह टिप्पणी की। खबर के अनुसार, यह टिप्पणी उसे मिली रिकॉर्डिंग पर आधारित है। ट्रंप ने वहां मौजूद जनसमूह से कहा ‘वहां (चीन में) अब आजीवन काल के लिए राष्ट्रपति होगा बहुत खूब’। ट्रंप ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह बहुत बढ़िया है’। बहरहाल ट्रंप ने इस दौरान अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन की भी आलोचना की और उन पर धांधली के आरोपों को दोहराया ।

चीन में शनिवार से शुरू हुए संसद के वार्षिक सत्र के दौरान संवैधानिक संशोधन को अनुमोदित किए जाने की संभावना है, इसमें राष्ट्रपति पद पर किसी नेता के दो कार्यकाल की सीमा को खत्म करने का प्रावधान किया गया है। अगर इस संवैधानिक संशोधन को मंजूरी मिल जाती है तो शी जिनपिंग आजीवन राष्ट्रपति पद पर बने रह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *