Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

अगस्ता वेस्टलैंड में कांग्रेस ने 150 करोड़ रुपये रिश्वत खाई : सीएम योगी

अगस्ता वेस्टलैंड में कांग्रेस ने 150 करोड़ रुपये रिश्वत खाई : सीएम योगी

लखनऊ डेस्क/ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को यहां कांग्रेस पार्टी पर अगस्ता वेस्टलैंड मामले को लेकर जमकर हमला बोला। योगी ने कहा कि कांग्रेस ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में 150 करोड़ रुपये की रिश्वत खाई है और अब सोनिया गांधी का नाम मामले में आने से पार्टी घबरा गई है। मुख्यमंत्री सोमवार को यहां लोकभवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “क्रिश्चियन मिशेल की गिरफ्तारी से अब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है। इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर बताकर मामले को डायवर्ट करना चाहते हैं। राहुल गांधी को देश से माफी मांगनी चाहिए। वह देश की जनता को कुंठित साबित करना चाहते हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने 2004 से 2014 के बीच अपने कार्यकाल के दौरान हर क्षेत्र में घोटाला किया है और अब उनकी कारगुजारियां उजागर हो रही हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चोरी भी करती है और उसको छुपाने के लिए छाती चौड़ा करके अपने बचाव में बयान देती है। उन्होंने कहा कि क्रिश्चियन मिशेल की गिरफ्तारी होती है तो कांग्रेस नेताओं का नाम आता है, कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है।

आदित्यनाथ ने कहा कि महज इतना ही नहीं कांग्रेस ने क्रिश्चियन मिशेल को इस मामले में वकील उपलब्ध करवाकर अपनी संलिप्तता प्रमाणित कर दी है। यह चोर की दाढ़ी में तिनका वाली कहावत को चरितार्थ करता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में क्रिश्चियन मिशेल की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस के द्वारा उसके बचाव में वकील खड़ा करना इस बात का साफ संदेश है कि इस घोटाले से कांग्रेस का जुड़ाव रहा है। गौरतलब है कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर मामले के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से प्रत्यर्पित कर दिल्ली लाया गया है। मिशेल से सीबीआई और ईडी दोनों पूछताछ कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *