State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में आजम खां घिरे, महिला सांसदों ने खोला मोर्चा

आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में आजम खां घिरे, महिला सांसदों ने खोला मोर्चा

लखनऊ डेस्क/ लोकसभा में तीन तलाक विधेयक पर चर्चा के दौरान सदन की अध्यक्षता कर रहीं रमा देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले रामपुर से सपा सांसद आजम खां चौतरफा घिर गए हैं। इस बार उनको टिप्पणी करना भारी पड़ गया है। एक के बाद एक उत्तर प्रदेश की कई महिला सांसद व नेताओं ने आजम के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है।

लोकसभा में गुरुवार को समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां ने सदन की अध्यक्षता कर रहीं भाजपा सांसद रमा देवी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। आजम खां की टिप्पणी के बाद संसद में जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद अब रमा देवी ने आजम खां से माफी मांगने की मांग की है। इसके बाद यह क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

शुक्रवार को जहां लोकसभा में इस पर बहस जारी है, वहीं बहुजन समाज (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर आजम खां की आलोचना की है। आजम खां की अशोभनीय टिप्पणी पर मायावती ने लिखा, “उप्र से सपा सांसद श्री आजम खां द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया, वह महिला गरिमा व सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है तथा अति-निंदनीय है। इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं, बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।”

रमा देवी ने आजम खां के शब्दों को संसद की कार्यवाही से हटाने का आदेश दिया है। जब मामले ने तूल पकड़ा तो आजम ने कहा कि अगर उन्होंने कुछ भी ऐसा बोला हो जो सदन की कार्यवाही के लिहाज से गलत हो तो वह इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *