हिंदी न्यूज़

नशे में वाहन चलाने वाले आतंकवादी : साइबराबाद पुलिस कमिश्नर

हैदराबाद डेस्क/ साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वी.सी. सज्जनार ने सड़कों पर नशे में धुत होकर वाहन चलाने वालों को आतंकवादी करार दिया है। कमिश्नर ने बुधवार और गुरुवार की मध्यरात्रि सभी ट्रैफिक चेक पोस्टों पर औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा, नशे में धुत होकर वाहन चलाने वाले लोग किसी आतंकवादी से कम नहीं हैं, जो सड़क पर बेवजह निर्दोष लोगों की जान लेते हैं।

सज्जनार ने कहा कि पुलिस के न होने पर भी जो लोग सड़कों पर यातायात नियमों का पालन करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि उनकी और दूसरों की सुरक्षा हो, वही वास्तविक देशभक्ति है।

उन्होंने कहा, यह पाया गया है कि नशे में अधिकतर चालक उच्च शिक्षित, नौकरीपेशा व्यक्ति होते हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि उनमें से कई न्यूयॉर्क, मेलबर्न, सिंगापुर, दुबई आदि जैसे बड़े शहरों में रह रहे हैं या रहे हैं, जहां वे किसी भी यातायात नियम का उल्लंघन करने के बारे में कभी नहीं सोचेंगे। लेकिन, यहां अपने गृह राज्य में, वे सड़कों पर खुद की और अन्य निर्दोष लोगों की सुरक्षा की कीमत पर इन खतरनाक कामों में लिप्त हैं।

अधिकारी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में युवाओं के जान गंवाने से देश में हर साल लाखों परिवारों को काफी मानसिक तनाव और आजीविका की समस्या झेलनी पड़ती है। नशे में वाहन चलाना सड़क दुर्घटनाओं के प्रमुख कारणों में से एक रहा है।

कमिश्नर ने कहा, आप America, ऑस्ट्रेलिया, सिंगापुर, दुबई में शराब पीकर ड्राइव करने की हिम्मत नहीं कर सकते। लेकिन आप इसे अपने देश में करते हैं। अगर आप असली देशभक्त हैं, तो आप हर जगह ट्रैफिक नियमों का पालन कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *