Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

जैश-ए-मुस्तफा चीफ हिदायतुल्ला मलिक ने किए कई सनसनीखेज खुलासे

जैश-ए-मुस्तफा चीफ हिदायतुल्ला मलिक ने किए कई सनसनीखेज खुलासे

नई दिल्ली डेस्क/ आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के एक प्रमुख संगठन जैश-ए-मुस्तफा के सरगना हिदायतुल्ला मलिक ने पूछताछ में चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। उसके इन खुलासों से दिल्ली और जम्मू में सुरक्षा एजेंसियां और चौकन्नी हो गई हैं। मलिक को 6 फरवरी को जम्मू के संजवानी इलाके से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि वह भटिंडी इलाके में काफी समय से रह रहा था।

सूत्र के अनुसार, मलिक ने खुलासा किया है कि उसने दिल्ली के सरदार पटेल भवन में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के कार्यालय की न सिर्फ रेकी की, बल्कि उसका वीडियो भी बनाया है। सूत्र ने कहा कि उसने इस बात का भी खुलासा किया कि उसने पाकिस्तान में अपने हैंडलर के निर्देश पर यह वीडियो बनाई। उन्होंने ही उसे ऐसा करने के लिए निर्देशित किया था, क्योंकि आतंकवादी कुछ महत्वपूर्ण भारतीय ठिकानों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। डोभाल देश के सबसे उच्च संरक्षित व्यक्तियों में से एक हैं। 2016 में उड़ी सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 में बालाकोट हमले में अपनी भूमिका के कारण वह आतंकवादियों की हिट लिस्ट में रहे हैं।

डोभाल ने 2019 में जिस तरह कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति से निपटने के लिए अपनी कुशलता का परिचय दिया और जिसके परिणामस्वरूप अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त कर दिया गया और जम्मू-कश्मीर राज्य दो संघ शासित प्रदेशों में विभाजित हो गया, उससे नियंत्रण रेखा के उस पार दुश्मनों की परेशानियां बढ़ गईं। अलगाववादियों और आतंकवादियों ने चेतावनी दी थी कि अगर भारत ने कभी जम्मू-कश्मीर की स्थिति को बदलने की कोशिश की तो वे रक्तपात करेंगे। सरकार जब जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के फैसले के साथ आगे बढ़ रही थी तो खुफिया एजेंसियों ने जन-आंदोलन की चिंता जताई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *