State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

तन्वी सेठ पासपोर्ट मामले के बाद पासपोर्ट केंद्र की सुरक्षा बढ़ी

तन्वी सेठ पासपोर्ट मामले के बाद पासपोर्ट केंद्र की सुरक्षा बढ़ी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रतन स्क्वायर स्थित पासपोर्ट सेवा केंद्र के अधिकारी पीयूष वर्मा ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को ही एक दरोगा और एक कांस्टेबल को पासपोर्ट सेवा केंद्र में तैनात कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक (उत्तरी) अनुराग वत्स ने बताया कि धर्म के आधार पर तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी के साथ हुई बदसलूकी के बाद से पासपोर्ट केंद्र में लोगों का आना-जाना काफी बढ़ गया है।

वत्स के मुताबिक, “मीडिया के अलावा भी बड़ी संख्या में लोग घटना की पूछताछ के लिए पासपोर्ट केंद्र में आ रहे हैं। जिसके चलते वहां काफी अव्यवस्था का माहौल है। इसे देखते हुए पासपोर्ट रीजनल आफिसर पीयूष वर्मा ने सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए शुक्रवार को एक दरोगा और एक कांस्टेबल को पासपोर्ट सेवा केंद्र में तैनात किया गया है।”

गौरतलब है कि पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा पर आवेदक तन्वी सेठ ने बदसलूकी का आरोप लगाया था। तन्वी सेठ के मुताबिक बुधवार को जब वह अपना आवेदन लेकर विकास मिश्रा के पास गई तो उन्होंने मुस्लिम से शादी करने को लेकर व्यक्तिगत कमेंट किए, जब तन्वी सेठ ने इसका विरोध किया तो विकास मिश्रा ने उनके साथ बदसलूकी भी की।

गौरतलब है कि तन्वी सेठ ने इस पूरे मामले की शिकायत ट्विटर के जरिए विदेश मंत्रालय से की थी। घटना की जानकारी होते ही विदेश मंत्रालय ने त्वरित कार्रवाई कर लखनऊ कार्यालय से रिपोर्ट मांगी थी, जिसके बाद विकास मिश्रा का तबादला गोरखपुर करने के साथ आनन-फानन में तन्वी सेठ और अनस सिद्दीकी का पासपोर्ट जारी कर दिया गया था।

इधर, विकास मिश्रा ने गुरुवार को ही मीडिया के सामने तन्वी सेठ द्वारा लगाए गए आरोपों का खंडन किया। उन्होंने कहा था कि तन्वी सेठ अवैध रूप से अपने पति का नाम पासपोर्ट में शामिल कराना चाहती थीं, जिस निकाहनामे को आधार बनाकर वह यह दावा कर रहीं थीं, उसमें उनका नाम ‘सादिया अनस’ लिखा हुआ था। इसकी जानकारी उन्होंने आवेदन में नहीं दी थी। इसे लेकर उन्होंने आपत्ति जाहिर की थी। इस बीच, विकास मिश्रा का पक्ष सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोग उनके पक्ष में खड़े हो गए, गुरुवार देर शाम मशहूर लोक गायिका मालिनी अवस्थी भी उनके पक्ष में खड़ी हो गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *