State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

यूपी के बिजनौर में गंगा में नाव पलटी, 14 लोग बचाए गए

यूपी के बिजनौर में गंगा में नाव पलटी, 14 लोग बचाए गए

बिजनौर डेस्क/ उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गंगा में शुक्रवार को नाव पलट गई। हादसे के बाद नाव में सवार 14 लोगों को बचा लिया गया, जबकि 13 लोग अभी लापता हैं। पुलिस लापता लोगों की तलाश में जुटी है। पुलिस ने बताया कि मंडावर थाना क्षेत्र में डैबलगढ़ और राजारामपुर गांवों के 27 महिला और पुरुष किसान नाव में सवार थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपए बतौर सहायता देने का ऐलान किया है। प्रदेश के राहत आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि बिजनौर जिले के मंडावर थाना क्षेत्र के डैबलगढ़ और राजारामपुर गांवों के कुछ लोग पशुओं के लिए चारा लेने के वास्ते नाव पर सवार होकर गंगा नदी के दूसरे किनारे पर जा रहे थे तभी अचानक उनकी नौका पलट गई।

उन्होंने बताया कि नाव पर करीब 27लोग सवार थे। उनमें से एक शव बरामद कर लिया गया है वहीं तीन अन्य लोग अभी लापता हैं। नाव पर सवार रहे 14 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। हालांकि जिलाधिकारी अटल कुमार राय ने दो शव बरामद होने की पुष्टि की है। उनमें से एक की शिनाख्त नगिनी नामक महिला के रूप में हुई है। दूसरे शव की पहचान की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि नदी का बहाव अचानक तेज होने के कारण नाव पलट गई।

राय ने बताया कि बिजनौर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पीएसी की बाढ़ टीम भी वहां है और राष्ट्रीय आपदा राहत बल की एक टीम को गाजियाबाद से भेजा गया है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताते हुए मारे गए लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रूपय की मदद का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को बचाव कार्य मुस्तैदी से करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *