State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

राम मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने का श्रेय सुप्रीम कोर्ट को : मायावती

राम मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने का श्रेय सुप्रीम कोर्ट को : मायावती

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण की नींव रखे जाने का श्रेय सुप्रीम कोर्ट को ही जाता है। बसपा का शुरू से ही यह कहना रहा है कि इस प्रकरण को लेकर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला होगा उसे उनकी पार्टी स्वीकार करेगी।

उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि जैसा कि सर्वविदित है कि अयोध्या विभिन्न धर्मों की पवित्र नगरी व स्थली है लेकिन दुख की बात यह है कि यह स्थल राम मंदिर व बाबरी मस्जिद जमीन विवाद को लेकर काफी वर्षों तक विवादों में भी रहा है, लेकिन इसका सुप्रीम कोर्ट ने अंत किया। साथ ही, इसकी आड़ में राजनीति कर रही पार्टियों पर भी काफी कुछ विराम लगाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन करने अयोध्या पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद उन्होंने हनुमान गढ़ी में पूजा के बाद मोदी जब राम जन्मभूमि पहुंचे तो सबसे पहले रामलला के दर्शन किए। इसके बाद रामलला को साष्टांग प्रणाम किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ वे मंदिर के भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे। वहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और बाकी अतिथि पहले से मौजूद थे। 17 लोगों के लिए बैठक व्यवस्था भी तय थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *