Bihar, State, हिंदी न्यूज़

लालू ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग दोहराई, तेजस्वी के अध्यक्ष बनने का किया खंडन

लालू ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग दोहराई, तेजस्वी के अध्यक्ष बनने का किया खंडन

पटना डेस्क/ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को बिहार के विशेष राज्य का दर्जे की मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर निशाना साधा है। लालू प्रसाद ने तेजस्वी यादव को पार्टी की कमान सौंपे जाने की खबरों का भी खंडन किया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग दोहराई। यादव ने शुक्रवार को कहा कि विशेष राज्य का दर्जा भारतीय जनता पार्टी का कमिटमेंट था और नीतीश कुमार ने भाजपा में आने से पहले कहा था कि जो विशेष राज्य का दर्जा देगा हम उसके साथ जाएंगे। विशेष राज्य का दर्जा मिला तो नहीं लेकिन साथ ही चले गए।

लालू ने कहा कि ये लोगों को गुमराह करते हैं। बिहार सबसे पिछड़ा राज्य है, इसलिए ये मांग की जा रही। स्थानीय निकाय कोटे की 24 सीटों पर कांग्रेस के अकेले चुनाव लडने की खबरों के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जिसे लड़ना है लड़ें। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर उनका कांग्रेस के साथ गठबंधन है।

तेजस्वी को पार्टी के अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों का खंडन करते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। उल्लेखनीय है कि तेजस्वी के अध्यक्ष की कमान सौंपे जाने की चर्चा बिहार की राजनीति में खूब है। इसी बीच हालांकि तेजप्रताप यादव ने कहा कि लालू प्रसाद अध्यक्ष हैं और आगे भी रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *