कोलकाता डेस्क/ अडाणी विल्मर ने अगले पांच साल में उपभोक्ता कारोबार से आय दोगुनी करने के उद्देश्य से अपने प्रमुख ब्रांड का लाभ उठाने के लिए अपनी रणनीति को पुनर्गठित किया है। कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।
एक अधिकारी ने दावा किया कि उसका ‘ फॉर्च्यून ‘ ब्रांड बाजार हिस्सेदारी के मामले में डिब्बाबंद खाद्य तेल श्रेणी में शीर्ष पर है। कंपनी खाद्य क्षेत्र में विस्तार करने के लिए ब्रांड का लाभ उठा रही है।
अडाणी – विल्मर गुजरात के अडाणी समूह और सिंगापुर के कृषि कारोबार समूह का संयुक्त उद्यम है। अडाणी विल्मर का 2018-19 में कुल राजस्व 28,000 करोड़ रुपये रहा। इसमें 18,000 करोड़ रुपये उपभोक्ता कारोबार से आया।
अडाणी विल्मर के विपणन प्रमुख अजय मोटवानी ने बताया , ” बाजार में सुस्ती के बावजूद हम 15-16 प्रतिशत की उच्च दहाई अंक की दर से बढ़ रहे हैं। हम अगले पांच साल में उपभोक्ता कारोबार से राजस्व को दोगुना करेंगे। ” उन्होंने कहा कि कंपनी को अगले पांच साल में अपना कुल राजस्व दोगुना होने की उम्मीद है।