State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

इलाहाबाद विवि में छात्रसंघ बहाली को लेकर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इलाहाबाद विवि में छात्रसंघ बहाली को लेकर हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इलाहाबाद डेस्क/ उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद विश्वविद्यालय में मंगलवार को छात्रों ने छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया। विश्वविद्यालय के उपद्रवी छात्रों ने सड़क जाम कर दर्जनभर से ज्यादा गाड़ियों में तोड़फोड़ की। पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। प्रदर्शनकारियों ने लाठीचार्ज के जवाब में जमकर पत्थर चलाए। उपद्रव में कई छात्र और पुलिसकर्मियों को चोटें आईं। छात्रों ने प्रॉक्टर ऑफिस के पास खड़ी गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

लगभग एक घंटा तक चले हंगामे के बाद पुलिसकर्मियों ने करीब दो दर्जन छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। विश्वविद्यालय परिसर में पुलिस बल तैनात है। घटना की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी भानुचंद गोस्वामी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस के आने के बाद भी छात्रों का उपद्रव शांत नहीं हो रहा था, तब पुलिस ने कुलपति दफ्तर के बाहर हंगामा कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। कड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पा लिया गया।

विश्वविद्यालय परिसर में अब भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। पूरा परिसर पुलिस छावनी में बदल गया है। सुरक्षा की दृष्टि से छात्रों की सभी हरकतों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। विश्वविद्यालय के (मुख्य कुलानुशासक) चीफ प्रोक्टर प्रो. राम सेवक दुबे ने बताया कि छात्रसंघ का चुनाव होने की घोषणा कर दी गई है। इस बारे में जिला प्रशासन को बता दिया गया है।

लेकिन कुछ अराजक लोग माहौल खराब कर यहां चुनाव नहीं होने देना चाहते हैं। हंगामा करने वालों में कुछ बाहरी लोग भी थे, जिन्हें विश्वविद्यालय परिसर में कभी देखा नहीं गया। इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत इससे संबद्ध डिग्री कॉलेजों में छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित हो गई है। विश्वविद्यालय सहित इससे संबद्ध डिग्री कॉलेजों में चुनाव आचार संहिता भी लागू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *