State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

जन कल्याणकारी योजनाओं पर काम कर रही सरकार : योगी

जन कल्याणकारी योजनाओं पर काम कर रही सरकार : योगी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार ने अपने 16 माह के कार्यकाल में बिना किसी भेदभाव के आम लोगों तक जनकल्याणकारी योजनाओं को ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ पहुंचाने का कार्य किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा में मॉडल प्राइमरी स्कूल में बच्चों को पाठ्य पुस्तकें एवं स्कूल बैग वितरित करने पहुंचे थे।

उन्होंने इस मौके पर स्कूल प्रांगण में पौधों का रोपण भी किया। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन स्थित मॉडल प्राइमरी स्कूल पहुंचकर पाकड़, बरगद एवं पीपल के पौधे लगाए। उन्होंने मॉडल प्राइमरी स्कूल के विभिन्न कक्षों में जाकर स्कूली बच्चों से उनसे पठन-पाठन, मध्यान्ह भोजन आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने छात्र-छात्राओं को पाठ्य पुस्तकें एवं स्कूली बैग वितरित कर उनके उज्जवल भविष्य को मंगलकामना भी की।

मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा, खुशी की बात है कि जिले के विकास के लिए जनपदवासियों ने प्रतिबद्धता दिखाई है। प्रदेश सरकार इसी दृष्टि से जनपद एटा के सर्वागीण विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है। उन्होंने कहा कि यह खुशी की बात है कि जनप्रतिनिधियों द्वारा स्थानीय प्रशासन से मिलकर एटा जिले के समग्र विकास के लिए जनकल्याणकारी, रोजगारपरक एवं गरीबी उन्मूलन योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाओं की चर्चा करते हुए कहा कि एटा के पड़ोसी जनपद कासगंज के पौराणिक महत्व के सोरों क्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप के विकसित करके सोरों निवासियों द्वारा वर्षो से की जा रही मांग पूरी की जाएगी। योगी ने पिछली सरकार के एक साल के मुकाबले मौजूदा प्रदेश सरकार के निर्देशन में जनपद एटा में विकास कार्यो का लेखा जोखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि कृषक ऋण मोचन योजना में 53,088 किसानों का 349़28 करोड़ रुपए का ऋण माफ करके लाभान्वित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *