हिंदी न्यूज़

झारखंड विधानसभा परिसर में नमाज़ के लिए कमरे पर बीजेपी नाराज़, आंदोलन की चेतावनी

झारखंड विधानसभा परिसर में नमाज़ के लिए कमरे पर बीजेपी नाराज़, आंदोलन की चेतावनी

रांची डेस्क/ बीजेपी ने झारखंड विधानसभा परिसर में नमाज़ अदा करने के लिए कमरा आवंटित करने के फ़ैसले के ख़िलाफ़ आंदोलन की चेतावनी दी है। विधानसभा में विपक्षी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने एक ट्वीट में लिखा, “विधानसभा लोकतंत्र का वह मंदिर है, जिसे किसी धर्म या पंथ की परिधि में समेट कर नहीं रखा जा सकता। ”

उन्होंने लिखा, ”झारखंड विधानसभा में किसी वर्ग विशेष के लिए नमाज़ कक्ष का आवंटन किया जाना न केवल एक ग़लत परंपरा की शुरुआत है बल्कि लोकतांत्रिक मूल्यों के भी विपरीत है। ” “मैं विधानसभा अध्यक्ष श्री रवींद्र नाथ महतो जी से अविलंब इस निर्णय को वापस लेने का अनुरोध करता हूँ, अन्यथा बीजेपी झारखंड इस निर्णय के विरुद्ध सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन करेगी।

झारखंड विधानसभा के सचिवालय से दो सितंबर को नमाज़ अदा करने के लिए एक कमरा आवंटित करने का आदेश दिया गया था। बीजेपी नेता और पूर्व स्पीकर सीपी सिंह ने भी इस फ़ैसला का विरोध करते हुए परिसर में हनुमान मंदिर बनाने की मांग की है। ख़बरों के अनुसार, उन्होंने कहा, “मैं नमाज़ के कमरे से ख़िलाफ़ नहीं हूं लेकिन उन्हें विधानसभा परिसर में एक मंदिर भी बनाना चाहिए। ” उन्होंने कहा “मैं मांग करता हूं वहां एक हनुमान मंदिर बने | अगर स्पीकर इजाज़त दें, तो हम अपने ख़र्चे पर मंदिर बनवा सकते हैं। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *