State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

बीजेपी सांसद ने मंत्री अनुपमा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

बीजेपी सांसद ने मंत्री अनुपमा पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

लखनऊ डेस्क/ बेसिक शिक्षा और बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री अनुपमा जायसवाल पर घोसी से भाजपा सांसद हरि नरायण राजभर ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। सांसद ने मंत्री जायसवाल के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी को पत्र लिखकर इसकी शिकायत भी की है।

मंत्री राजभर ने मुख्यमंत्री योगी को लिखे पत्र में सांसद ने आरोप लगाते हुए लिखा है कि मंत्री अनुपमा जायसवाल ने अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए टेंडर में खेल किया है जबकि सरकार ने उक्त योजना सीधे आम लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए शुरू की है। उन्होंने पत्र में आगे लिखा है कि मोजे और जूते में कथित भ्रष्टाचार के चलते आम और गरीब लोगों तक इसका लाभ नहीं पहुंच रहा है, जिससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है।

बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने स्कूल छात्रों के जूते-मोजे के टेंडर में भारी गड़बड़ी की है, जिसमें विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं। सांसद ने अपनी शिकायत में बताया है कि उन्होंने मऊ जिले में जांच में पाया कि पिछले 10 महीने से जिले में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की तरफ से दिया जाने वाला पौष्टिक आहार सप्लाई नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब हो कि, योगी सरकार ने प्राइमरी स्कूल के छात्र-छात्राओं को जूते-मोजे बांटने की योजना शुरू की थी। इसके तहत 266 करोड़ रुपए से प्रदेश के करीब 1 करोड़, 54 लाख छात्र-छात्राओं को जूते-मोजे वितरित किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *