Sports, हिंदी न्यूज़

ब्रैडमैन से भी आगे निकले मयंक, बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक

ब्रैडमैन से भी आगे निकले मयंक, बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक

स्पोर्ट्स डेस्क/ भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल शुक्रवार को अपने दोहरे शतक के साथ आस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी आगे निकल गए। महज चौथा टेस्ट मैच खेलने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने सिर्फ 4 टेस्ट मैचों में दूसरा दोहरा शतक जड़ दिया है।

मयंक ने भारत के लिए पहली पारी में खेलते हुए बांग्लादेश के खिलाफ 99वें ओवर में मेहदी हसन की गेंद पर छक्का मारकर मयंक ने अपना दोहरा शतक पूरा किया। इस दौरान मयंक ने 303 गेंदों का सामना किया। जिसमें 25 चौके व 5 छक्के शामिल हैं।

ऐसे में सिर्फ चार टेस्ट मैचों में दुसरे दोहरे शतक के साथ मयंक ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। सबसे कम पारियों में दो दोहरे शतक मारने के मामले में मयंक अग्रवाल दूसरे स्थान पर आ गये हैं। मयंक ने 12 पारी में दो दोहरे जबकि विनोद कांबली ने सबसे कम 5 पारियों में दो दोहरे शतक जड़ दिए थे।

मयंक भारत के लिए दो दोहरे शतक मारने वाले तीसरे भारतीय टेस्ट सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। सहवाग ने सबसे ज्यादा 6 दोहरे जबकि इसके बाद 3 दोहरे शतक के साथ सुनील गावस्कर मयंक अग्रवाल से आगे हैं। वहीं दो दोहरे शतक के साथ मयंक ने वीनू मांकड और वसीम जाफर की बराबरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *