Sports, हिंदी न्यूज़

मंकीगेट विवाद के बाद मेरी ज़िन्दगी अनियंत्रित हो गयी थी : सायमंड्स

मंकीगेट विवाद के बाद मेरी ज़िन्दगी अनियंत्रित हो गयी थी : सायमंड्स

स्पोर्ट्स डेस्क/ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड्स ने 2008 में हुए ‘मंकीगेट’ को लेकर नया खुलासा किया है। उन्होंने कहा, “इस घटना के बाद मेरी जिंदगी अनियंत्रित हो गई थी। मैं खूब शराब पीने लगा। ऐसा लग रहा था कि मेरी जिंदगी खत्म हो रही थी।” सिडनी में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट के दौरान हरभजन सिंह पर उन्हें ‘मंकी’ कहने का आरोप लगा था।

हरभजन ने इस आरोप को नहीं माना फिर भी उन पर तीन मैच का प्रतिबंध लगा था। इससे भारतीय टीम ने दौरे को बीच में ही छोड़ने की धमकी दी थी, जिसके बाद प्रतिबंध हटाया गया था। सायमंड्स ने कहा, “इस विवाद में अपने साथियों को घसीटने का दबाव मुझे महसूस हुआ। हमें ऐसे बिंदुओं पर नहीं जाना था, जहां हम खुद को ही दोषी समझें। इस विवाद को मैं गलत तरीके से निपटा रहा था। साथियों को इसमें घसीट कर गलती की थी, वे इसके हकदार नहीं थे।”

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ सायमंड्स का करार जून 2009 में समाप्त हुआ था। उन्हें शराब से संबंधित विवाद के बाद टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया गया था। सायमंड्स ने कहा, “उन्हें ज्यादा शराब पिए जाने का दोषी पाया गया था, लेकिन वे शराबी नहीं थे।” इस विवाद के बाद भी सायमंड्स और हरभजन आईपीएल 2011 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते नजर आए थे। तब साइमंड्स 11 मैच में 135 रन ही बना सके थे। गेंदबाजी में भी वे नाकाम रहे और एक ही विकेट ले पाए थे। उस सीजन के बाद किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपने साथ नहीं जोड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *