State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मोदी और योगी के ख़िलाफ़ भाषण देने पर ओवैसी के ख़िलाफ़ केस दर्ज

मोदी और योगी के ख़िलाफ़ भाषण देने पर ओवैसी के ख़िलाफ़ केस दर्ज

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के बाराबंकी ज़िले में एक जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ़ कथित तौर पर आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल को लेकर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया है।

बाराबंकी के एसपी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था और जनसभा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का भी उल्लंघन किया था। इसलिए उनके ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा, “ओवैसी ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए एक समुदाय विशेष के ख़िलाफ़ भड़काऊ भाषण दिया। उनके ख़िलाफ़ आईपीसी और महामारी अधिनियम के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया है। “

इससे पहले यूपी के बाराबंकी ज़िले के कटरा बरादरी के पास एक इमामबाड़े में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कड़ा रुख़ अपनाते हुए गुरुवार को कहा था कि सात बरस पहले जब से वे सत्ता में आए हैं, देश को ‘हिंदू राष्ट्र’ बनाने की कोशिशें जारी हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, ट्रिपल तलाक़ के क़ानून का जिक्र करते हुए हैदराबाद के सांसद ने प्रधानमंत्री मोदी पर निजी आक्षेप करते हुए हिंदू महिलाओं की तकलीफ़ का मुद्दा उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *