State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

यूपी डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- नागरिकता संशोधन कानून पर झूठ फैला रही है कांग्रेस

यूपी डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- नागरिकता संशोधन कानून पर झूठ फैला रही है कांग्रेस

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि कांग्रेस नागरिकता संशोधन कानून के बारे में झूठ फैलाकर मुस्लिम तुष्टिकरण की घटिया राजनीति कर रही है। मौर्य ने कहा, ‘जो भाषा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बोलते हैं, वही भाषा लगभग कांग्रेस के सभी नेता बोलते हैं। मैं यह मानता हूं कि CAA का यह विरोध बौखलाहट में और खिसियाहट में किया जा रहा है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान जनता को धोखा देकर और झूठ बोलकर कांग्रेस ने चुनाव जीता और अपना वादा पूरा नहीं किया। उसी प्रकार से झूठ बोलना और झूठ के आधार पर अफवाह फैलाकर तथा राजनीतिक फायदा प्राप्त करने के लिए वह मुस्लिम तुष्टिकरण की घटिया राजनीति कर रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि देश में कांग्रेस और अन्य प्रतिद्धंद्वी पार्टियों की पहचान झूठ और अफवाह फैलाने वालों जैसी बन गई है। हम इनके कारनामों को जनता के बीच में ले जाने के लिए कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भी अपील कर रहे हैं। यह जन-जन तक पहुंचे कि किस प्रकार से यह झूठ बोलकर देश को धोखा दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत सारे लोग CAA के विरोध में सर्वोच्च अदालत में गए। सुप्रीम कोर्ट ने CAA पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है। जिस तरह से कांग्रेसियों के मुंह पर तमाचा देश की जनता ने मारा है, देश की सुप्रीम कोर्ट ने भी देश के हित में लिए गए फैसले पर अपना मुहर लगाने का काम किया है। कांग्रेस सहित अन्य विरोधी दल के पास इस मुद्दे पर बोलने के लिए कोई नैतिक अधिकार नहीं बचा है।

वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का CAA को लेकर विरोध के विषय में पूछे गए सवाल पर मौर्य ने कहा कि अगर यहां के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि वह इस संबंध में संकल्प पारित करावाएंगे तब उन्हें अपनी सीमा रेखा की शायद जानकारी नहीं है कि विधानसभा का काम क्या है, संसद का काम क्या है। जो संसद का काम है उसे विधानसभा में करने की बात करना छत्तीसगढ़ की जनता का समस्याओं से ध्यान बंटाने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि अभी NRC नहीं है, आगे आने वाले समय में क्या होगा यह कह नहीं सकते हैं। राहुल गांधी जी को NRC क्या है, NPR और CAA क्या है यह पता नहीं है। कांग्रेस का कोई भी नेता किसी भी विषय को पढ़े बगैर, देखे बगैर, जाने बगैर कुछ भी बोलते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *