Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

राहत इंदौरी के निधन पर शायरों ने कहा, ‘हमारे दोस्त को कमबख्त कोरोना खा गया’

राहत इंदौरी के निधन पर शायरों ने कहा, 'हमारे दोस्त को कमबख्त कोरोना खा गया'

नई दिल्ली डेस्क/ जाने माने शायर राहत इंदौरी का मंगलवार को 70 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। राहत इंदौरी के चले जाने से अन्य कई शायरों में शोक की लहर दौड़ गई है।

शायर मुनव्वर राना ने कहा, “हमारे दोस्त को कमबख्त कोरोना खा गया, वरना छोटा-मोटा हार्ट अटैक तो राहत ऐसे ही झेल जाते। ” राना ने कहा, “मेरा राहत जी के साथ करीब 50 साल का साथ था। हम दोनों ने बहुत सारे मंच शेयर किए, हिंदुस्तान हो या हिंदुस्तान के बाहर, वहां बहुत सारे प्रोग्राम ऐसे होते थे जिसमें बस हम दोनों ही रहते थे और हमारे प्रोग्रामों का नाम ही होता था ‘मुनव्वर-राहत’ या ‘राहत-मुनव्वर’.” उन्होंने कहा, “इंदौरी साहब बहुत मजे के आदमी थे। हमारे उनसे बड़े गहरे रिश्ते थे। हमारी आखिरी मुलाकात फरवरी के महीने में रेख्ता के प्रोग्राम में हुई थी।”

शायर मंगल नसीम ने बताया, “राहत इंदौरी एक शख्स का नाम नहीं, वह एक युग का नाम थे। उर्दू शायरी को उन्होंने नए-नए मुकाम दिए, शायरी में क्रांति लाने का नाम राहत इंदौरी है। उन्होंने बहुत आसान अल्फाजों में लोगों के सामने अपनी बेहतरीन शायरी रखीं। ” उन्होंने कहा, “इंदौरी साहब जब भी मिलते थे, बड़ी खूबसूरती से मिलते थे और जिस मंच पर होते थे, तो वही होते थे, वही दिखते थे। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *