Sports, हिंदी न्यूज़

वार्न की हिक की जगह किसी पूर्व दिग्गज को बल्लेबाजी कोच बनाने की अपील

वार्न की हिक की जगह किसी पूर्व दिग्गज को बल्लेबाजी कोच बनाने की अपील

स्पोर्ट्स डेस्क/ अपने जमाने के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न का मानना है कि आस्ट्रेलिया के पास कई महान क्रिकेटर रहे हैं और उनमें से किसी एक को ग्रीम हिक की जगह राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया जाना चाहिए। वार्न ने हिक की आलोचना की जिनके रहते हुए आस्ट्रेलिया ने सभी प्रारूपों में पिछले 24 मैचों में से 18 मैच में हार झेली। इनमें दक्षिण अफ्रीका के हाथों शनिवार को एकमात्र टी20 की हार भी शामिल है।

ख़बरों के अनुसार वार्न ने कहा, ‘‘यह बदलाव का समय है। मैं एक बात कहना चाहूंगा कि पिछले 25-30 वर्षों में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट में कई दिग्गज बल्लेबाज हुए हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ग्रीम हिक पिछले कुछ वर्षों से टीम के साथ है और देख रहे हैं कि खिलाड़ी लगातार वही गलती दोहरा रहे हैं। यह बदलाव का समय है।’’ वार्न का मानना है कि कोई पूर्व आस्ट्रेलियाई दिग्गज इस भूमिका से न्याय कर सकता है।

उन्होंने कहा, ‘‘चाहे वह मार्क वॉ, रिकी पोंटिंग, माइकल क्लार्क या माइकल हसी हो, मुझे पूरा विश्वास है कि वे इस भूमिका को अच्छी तरह से निभा सकते हैं। ’’ वार्न ने कहा, ‘‘पिछले 25 वर्षों में हमारे पास कई महान क्रिकेटर रहे और उन्हें टीम के साथ होना चाहिए। ग्लेन मैकग्रा को गेंदबाजों के साथ जोड़ा जाना चाहिए। ’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *