Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

ठाकरे परिवार अयोध्या के राजनीतिक ‘तीर्थाटन’ पर

ठाकरे परिवार अयोध्या के राजनीतिक 'तीर्थाटन' पर

अयोध्या डेस्क/ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे पत्नी रश्मी और बेटे आदित्य के साथ शनिवार को अयोध्या के हाई-प्रोफाइल दौरे पर हैं, जहां इनका उद्देश्य चुनाव से पहले राम मंदिर के निर्माण की मांग करने वालों में प्रमुखता से उभरकर सामने आना है। ठाकरे परिवार विमान से फैजाबाद पहुंचने के बाद अयोध्या के लक्ष्मण किला में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद ये लोग लोग शनिवार शाम सरयू नदी के किनारे ‘महा-आरती’ करेंगे।

लक्ष्मण किला में, आम लोगों के अलावा बड़ी संख्या में साधु-संत उनका स्वागत करेंगे और उसके बाद वह वहां पूजा-अर्चना करेंगे। ठाकरे रविवार सुबह स्थानीय नेताओं, संतों और साधुओं के साथ राम लला के दर्शन के लिए जाएंगे। वे यहां मीडिया और फिर लोगों से बातचीत करेंगे। जनसभा के कार्यक्रम पर हालांकि अभी तक निर्णय नहीं लिया गया है।

अयोध्या दौरे के लिए, ठाकरे अपने साथ शिवनेरी किले से मिट्टी भरा हुआ एक कलश ले जा रहे हैं। महाराष्ट्र के पुणे जिले में स्थित शिवनेरी किला छत्रपति शिवाजी महाराज की जन्मस्थली है। ठाकरे के दौरे की तैयारी के मद्देनजर पार्टी नेता संजय राउत, एकनाथ शिंदे, रंजन विचारे, मुंबई मेयर विश्वनाथ महादेश्वर और अन्य नेता बीते कुछ दिनों से अयोध्या में डेरा डाले हुए हैं।

ठाकरे का इस पवित्र नगरी का यह पहला दौरा है। पार्टी की मुख्य मांग तत्काल प्रभाव से अध्यादेश लाकर अयोध्या में राममंदिर के निर्माण की है। इस मुद्दे पर पार्टी का पक्ष रखते हुए, ठाकरे ने पिछले माह दशहरा रैली के दौरान अयोध्या दौरे का ऐलान किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *