Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मुलायम ने किया आज़म का बचाव, कहा- उन्हें जानबूझकर बदनाम किया गया

मुलायम ने किया आज़म का बचाव, कहा- उन्हें जानबूझकर बदनाम किया गया

लखनऊ डेस्क/जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर केसों का सामना कर रहे आजम खान का बचाव सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने किया। मुलायम ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि आजम खान को जानबूझकर बदनाम किया गया। उनके खिलाफ अन्याय किया जा रहा है और अगर यह बंद नहीं किया गया तो सपा सड़कों पर उतरेगी। मुलायम ने कहा कि अगर फिर भी बात नहीं मिली तो वे खुद इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

रामपुर से सपा सांसद आजम खान के खिलाफ सोमवार को दो और मुकदमे दर्ज किए गए थे। उनके खिलाफ पिछले दो महीनों के दौरान डकैती, धोखाधड़ी, चोरी जैसे गंभीर मामलों में अब तक कुल 78 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।मुलायम ने कहा- रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए सैकड़ों बीघा जमीन खरीदी गई। सिर्फ 2 बीघा जमीन के लिए 27 गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज किए गए।

“जिस जमीन को लेकर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए, वह यूनिवर्सिटी से बाहर है। आजम ने हमेशा मजलूमों और गरीबों के लिए लड़ाई लड़ी। जौहर यूनिवर्सिटी के लिए उन्होंने भीख मांगी। इसका निर्माण चंदे से हुआ है।’ सपा संरक्षक ने कहा- अगर ये अन्याय नहीं बन्द करेंगे, तो देखेंगे आगे क्या करना है? मैं अपील करता हूं कि सभी कार्यकर्ता तैयार हो जाए कल तक आजम के साथ न्याय नहीं हुआ तो हम फिर हम आंदोलन शुरू करेंगे। “जहां तक सरकार की बात है तो भाजपा के कुछ नेता सही हैं। आजम खान देश के नेता हैं इसीलिए भाजपा को परेशानी है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *