Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

हम अब कांग्रेस का इंतजार नहीं करेंगे : अखिलेश

हम अब कांग्रेस का इंतजार नहीं करेंगे : अखिलेश

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को यहां कहा कि कांग्रेस ने बहुत इंतजार कराया, लेकिन अब हम कांग्रेस का इंतजार नहीं करेंगे। बसपा से भी बात करेंगे। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से ही गठबंधन करेगी।

अखिलेश ने ये भी कहा कि छत्तीसगढ़ में भी बहुजन समाज पार्टी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से सपा बात करेगी। इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान किया था कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर मध्य प्रदेश और राजस्थान में चुनाव नहीं लड़ेगी। साथ ही मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस उनकी पार्टी के अस्तित्व को खत्म करना चाहती है।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी चाहते थे कि बसपा के साथ गठबंधन हो, मगर दिग्विजय सिंह और अन्य कई नेता नहीं चाहते थे कि बसपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन हो। माया ने दिग्विजय को आरएसएस का एजेंट बताया था। दरअसल दिग्विजय ने एमपी में गठबंधन न होने पर कहा था कि मायावती ने सीबीआई के डर से ऐसा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *