Home, State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

हितेश चंद्र अवस्थी बने उत्तर प्रदेश के पूर्णकालिक डीजीपी

हितेश चंद्र अवस्थी बने उत्तर प्रदेश के पूर्णकालिक डीजीपी

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 1985 बैच के आईपीएस अफसर हितेश चंद्र अवस्थी को सूबे के पूर्णकालिक डीजीपी के तौर पर नियुक्ति कर दी हैं। पिछले एक महीने से वह कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक के तौर पर काम कर रहे थे। आईपीएस अवस्थी ने 31 जनवरी को कार्यवाहक डीजीपी के रूप में कार्यभार संभाला था। ओपी सिंह के रिटायर्मेंट के बाद हितेश चंद्र अवस्थी कार्यवाहक डीजीपी के रूप में काम कर रहे थे। हितेश चन्द्र अवस्थी पूर्णकालिक डीजीपी बनाया गया है।

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने हितेश चंद्र अवस्थी के पूर्णकालिक पुलिस महानिदेश नियुक्त होने का आदेश जारी किया है। हितेश 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। हितेश चंद्र अपने करियर में साफ छवि के अफसरों में गिने जाते हैं। वो अपने करियर में अपने साफ छवि के कारण सीबीआई में तैनात रहे हैं।

हितेश चंद्र अवस्थी वर्ष 2005 से 2008 तक नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) में डीआईजी एवं डिप्टी डाइरेक्टर तथा 2008 से वर्ष 2013 तक सीबीआई में आईजी एवं ज्वाइंट डाइरेक्टर के पद पर कार्यरत रहे। अवस्थी डीआईजी के पद पर रहते हुए प्रदेश के गृह विभाग में दो बार विशेष सचिव भी रहे। जिले के एसपी के रूप में उनकी तैनाती अविभाजित उत्तर प्रदेश के दो जिलों टिहरी गढ़वाल और हरिद्वार में रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *