State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

भाजपा ने 17 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की, स्वाति सिंह का टिकट कटा

भाजपा ने 17 उम्मीदवारों की नई सूची जारी की, स्वाति सिंह का टिकट कटा

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने 17 उम्मीदवारों की अपनी नई लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में पार्टी ने स्वाति सिंह का टिकट काट दिया है।

मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की 8 वीं सूची में भाजपा ने योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह का टिकट काट दिया है। स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह को भी भाजपा ने टिकट नहीं दिया है। भाजपा ने स्वाति सिंह की सीट सरोजनी नगर से ईडी के बहुचर्चित पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

प्रदेश के बड़े ब्राह्मण नेता माने जाने वाले योगी सरकार के दिग्गज मंत्री ब्रजेश पाठक को इस बार लखनऊ सेंट्रल की बजाय लखनऊ कैंट से उम्मीदवार बनाया गया है। विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित के चुनाव लड़ने से इंकार के बाद उन्नाव जिले की भगवंतनगर की उनकी सीट से भाजपा ने आशुतोष शुक्ला को चुनावी मैदान में उतारा है। बख्शी तालाब से वर्तमान विधायक अविनाश त्रिवेदी का टिकट काट कर उनकी जगह योगेश शुक्ला को टिकट दिया गया है।

अन्य सीटों की बात करें तो भाजपा ने महोली से शशांक त्रिवेदी, सीतापुर से राकेश राठौर, मलिहाबाद से जया देवी, लखनऊ पश्चिम से अंजनी श्रीवास्तव, लखनऊ उत्तर से नीरज बोरा, लखनऊ पूर्व से प्रदेश सरकार के कद्दावर मंत्री आशुतोष टंडन ‘गोपाल’, लखनऊ मध्य से रजनीश गुप्ता, मोहनलालगंज से अमरेश कुमार, ऊंचाहार से अमरपाल मौर्य, जहानाबाद से राजेन्द्र पटेल, गौरीगंज से चंद्रप्रकाश मिश्रा मटियारी और चित्रकूट से चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा अब तक उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी आठों सूची में कुल 298 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर चुकी है। आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में 10, 14 , 20, 23 और 27 फरवरी एवं 3 और 7 मार्च को मतदान होना है। नतीजों की घोषणा 10 मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *