State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

यूपी के इटावा में कोयले से लदी मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 13 डिब्बे क्षतिग्रस्त

यूपी के इटावा में कोयले से लदी मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त, 13 डिब्बे क्षतिग्रस्त

इटावा डेस्क/ उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के भरथना स्टेशन के पास शनिवार को एक मालगाड़ी कोयले से लदी पलट गयी। जिसमें 13 डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गये हैं। बताया जा रहा है कि ये हादसा डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर पर हुआ। हादसे के बाद पुलिस और रेलवे के प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। मालगाड़ी आखिरकार कैसे दुर्घटनाग्रस्त हुई | इस बात की जानकारी सही तौर पर अभी नहीं मिल पा रही है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि किसी तकनीकी खामी के कारण यह हादसा हुआ है।

इस हादसे की वजह से दिल्ली और हावड़ा के बीच रेल यातायात अवरुद्ध हो गया। इस दुर्घटना के दौरान डिब्बों में भरा कोयला बिखर गया और पटरियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं। रेल यातायात आज शाम तक सुचारू होने की उम्मीद है। इस घटना के बाद कई ट्रेनें देरी चल रही है। जिससे भीषण गर्मी में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उधर रेलवे की टीम युद्ध स्तर पर ट्रैक से डिब्बे हटाने का काम कर रही है।

जानकारी के अनुसार भरथना रेलवे स्टेशन और इकदिल रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई है। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी कोयला लादकर कानपुर से दिल्ली की तरफ जा रही थी। स्थानीय अधिकारी घटना स्थल पर तत्काल पहुंच गए और मंडल के वरिष्ठ अधिकारी भी सूचना मिलते ही घटना स्थल के लिए तत्काल रवाना हो गए। दुर्घटना राहत गाडिय़ों को भी दिल्ली, आगरा, टूंडला एवं झांसी से तत्काल रवाना कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *