World, हिंदी न्यूज़

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को ‘धमकाने’ पर रूहानी को चेताया

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका को 'धमकाने' पर रूहानी को चेताया

वाशिंगटन डेस्क/ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ईरानी समकक्ष हसन रूहानी को अमेरिका को धमकाने को लेकर चेतवानी दी है और कहा है कि इसके घातक परिणाम हो सकते हैं। समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी राजनयिकों के एक समारोह में रूहानी ने कहा था कि उनका देश अमेरिका के साथ शत्रुता की शुरुआत नहीं करना चाहता लेकिन वह युद्ध करने से हिचकेगा नहीं।

ट्रंप ने रूहानी को रविवार देर रात ट्वीट कर कहा, ईरान के राष्ट्रपति रूहानी के लिए : अमेरिका को अब कभी दोबारा धमकाना नहीं, नहीं तो आपको ऐसे परिणाम भुगतने होंगे, जो इतिहास में कभी किसी ने कभी नहीं भुगता होगा। हम अब वह देश नहीं रहे जो आपके हिंसा और मौत के घृणित शब्दों को सुन ले। इसलिए सचेत रहें। रूहानी ने कहा था कि अमेरिका के साथ कामकाज का अर्थ आत्मसमर्पण करना और ईरान की उपलब्धियों को खत्म करना नहीं है।

ईरान प्रेसीडेंसी की वेबसाइट के अनुसार, रूहानी ने कहा था कि ईरान के दुश्मनों को अवश्य यह समझना चाहिए कि ईरान के साथ युद्ध सबसे घातक युद्ध होगा (मदर आफ आल वार्स) और ईरान के साथ शांति सबसे बेहतरीन शांति (मदर्स आफ आल पीस) होगी। ट्रंप ने मई में ईरान के साथ 2015 में किए बहुपक्षीय परमाणु समझौते से अपने हाथ पीछे खींच लिए थे और तेहरान पर फिर से प्रतिबंध लगा दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *