World, हिंदी न्यूज़

सहयोगी के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद खुद ही पृथक-वास पर गए पेंस जल्द काम पर लौटेंगे

सहयोगी के कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद खुद ही पृथक-वास पर गए पेंस जल्द काम पर लौटेंगे

वाशिंगटन डेस्क/ अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के बाद एहतियाती तौर पर खुद को सबसे अलग करने वाले पेंस पूरी तरह से ठीक हैं और काम पर लौटने की तैयारी में हैं। पेंस ने कोविड-19 की जांच कराई थी और संक्रमण नहीं होने की पुष्टि के बाद वह व्हाइट हाउस लौटने की तैयारी कर रहे हैं।

प्रशासनिक अधिकारी ने बताया था कि पेंस स्वयं सबसे अलग रह रहे हैं। उनकी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट ठीक आई है। प्रवक्ता डेविन ओ मेली ने कहा, ‘‘ उप राष्ट्रपति व्हाइट हाउस चिकित्सा इकाई की सलाह मानेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हर दिन उप राष्ट्रपति पेंस की रिपोर्ट में उनके संक्रमित ना होने की पुष्टि हो रही है और वह कल व्हाइट हाउस लौट सकते हैं।’’ पेंस की प्रेस सचिव कैटी मिलर शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं। व्हाइट हाउस परिसर में इस सप्ताह वायरस से संक्रमित पाई गईं वह दूसरी शख्स हैं।

पेंस दो महीने से अधिक समय से व्हाइट हाउस कोरोना वायरस कार्यबल का नेतृत्व कर रहे हैं। व्हाइट हाउस ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए काम करने वाले एक व्यक्ति के बुधवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने की जानकारी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *