State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

एसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस

एसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस

TIL Desk लखनऊ:👉बख्शी का तालाब स्थित एसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स, बीकेटी, लखनऊ में शिक्षक दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया, जिसमें एसआर परिवार के शिक्षक कर्मचारी शामिल हुए। इस समारोह के एसआर ग्रुप के संस्थापक सदस्य विधान परिषद पवन सिंह चौहान ने शिक्षकों, कर्मचारियों को उपहार देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर वाइस चेयरमैन पीयूष सिंह चौहान और वाइस चेयरपर्सन सुष्मिता सिंह चौहान भी उपस्थित रहीं।

एमएलसी पवन सिंह चौहान ने शिक्षक दिवस के अवसर पर कहा, “जब डॉ. राधाकृष्णन भारत के राष्ट्रपति बने, तो उनके कुछ पूर्व छात्रों ने उनके जन्मदिन को मनाने के लिए उनसे संपर्क किया। इस पर उन्होंने कहा, ‘मेरे जन्मदिन को मनाने के बजाय, यह मेरा सौभाग्य होगा यदि 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाए।’ तब से भारत में हर साल 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

वाइस चेयरमैन पीयूष सिंह चौहान ने कहा कि नव युवकों की ऊर्जा के दिशा-निर्धारण में शिक्षक और शिक्षा का बहुत बड़ा योगदान होता है। सुष्मिता सिंह ने कहा कि महिला समाज की पहली शिक्षिका होती है, जो बाल्यकाल से ही उचित संस्कार देकर समाज को सुधारने की कोशिश करती है। समारोह के बाद शिक्षकों ने पत्रकारों से अपनी ख़ुशी का इज़हार किया और कहा कि एस.आर परिवार में का सदस्य होना उनके लिए गौरव की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *