State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

अखिलेश के बनवाए पार्क में अब सपा नहीं कर सकेगी अधिवेशन

अखिलेश के बनवाए पार्क में अब सपा नहीं कर सकेगी अधिवेशन

लखनऊ डेस्क/ लखनऊ के जिस जनेश्वर मिश्र पार्क को सैकड़ों करोड़ की लागत से पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बनवाया था, आज वहां वे कोई सम्मलेन नहीं कर सकते । समाजवादी पार्टी की सरकार में तमाम तरह के सम्मेलन अखिलेश यहीं करते रहे हैं। लेकिन अब हाईकोर्ट की सख्ती के चलते एलडीए ने इस पार्क को राजनैतिक आयोजनों के लिए देने से साफ तौर पर मना कर दिया है। जिसके चलते सपा के 23 सितंबर को जनेश्वर मिश्र पार्क में प्रस्तावित प्रदेश स्तरीय सम्मेलन पर संकट खड़ा हो गया है ।

आप को बताते चलें कि सूबे की सपा सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट में सुमार रहे जनेश्वर मिश्र पार्क को करीब 376 एकड़ जमीन में लगभग साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था। जिसमें स्थित बहुउद्देशीय हाल में शादी समारोह के साथ ही साथ अऩ्य आयोजन भी समय-समय पर होते रहते थे। सपा ने कई बार यहां सम्मेलन भी आयोजित किए थे। इसी कड़ी में सपा ने 23 सितंबर को अपना प्रदेश स्तरीय सम्मेलन करने के लिए एलडीए से उनुमति मांगी थी। जिसे एलडीए वीसी ने हाईकोर्ट का हवाला देते हुए देने से साफ मना कर दिया है।

दरअसल हाईकोर्ट ने पार्कों में आयोजित होने वाले किसी भी राजनैतिक और व्यक्तिगत आयोजन करने पर सख्त ऐतराज जताते हुए बीते 24 मई को रोक लगा दिया था। ये हिदायत भी दी है कि अगर आदेश की अवमानना होती है तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक कृत्य की तरह कार्यवाई की जाएगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *