State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

यूपी में प्रशासनिक फेरबदल ! इन IAS अफसरों का हुआ तबादला

लखनऊ डेस्क/ नए साल के शुरू होने के बमुश्किल कुछ ही घंटे पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने 17 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिसमें हाथरस के जिलाधिकारी भी शामिल हैं, जो 19 वर्षीय दलित के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसकी मौत होने के बाद आलोचनाओं के घेरे में आ गए थे।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्सर, जिन्हें रात में दुष्कर्म पीड़िता का अंतिम संस्कार कराने को लेकर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, तबादला हुए 11 जिलाधिकारियों में शुमार हैं। दुष्कर्म और हत्या के मामले के बाद लक्सर के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार की विफलता पर इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा चिंता व्यक्त करने के कारण भी लक्सर सुर्खियों में रहे।

उन्हें मिजार्पुर स्थानांतरित किया गया है। इस बीच, जल निगम, लखनऊ के संयुक्त प्रबंध निदेशक, रमेश रंजन को हाथरस का नया जिलाधिकारी (डीएम) नियुक्त किया गया है। माकंर्डेय शाही को गोंडा का जिला मजिस्ट्रेट बनाया गया है, श्रुति को बलरामपुर में जिला मजिस्ट्रेट का प्रभार दिया गया है, जबकि नितिन बंसल को प्रतापगढ़ का जिला मजिस्ट्रेट बनाया गया है।

नवनीत सिंह चहल को मथुरा का डीएम बनाया गया है, संजीव सिंह को चंदौली का प्रभार दिया गया है और एस. राजलिंगम को कुशीनगर का डीएम नियुक्त किया गया है। अभिषेक सिंह सोनभद्र के नए डीएम हैं। फतेहपुर में अपूर्वा दुबे को उसी पद पर नियुक्त किया गया है, और सुनील कुमार वर्मा को औरैया का डीएम बनाया गया है। कंचन वर्मा को यूपी मेडिकल सप्लाई कॉर्पोरेशन का प्रबंध निदेशक, सुशील कुमार पटेल को जल निगम, लखनऊ का संयुक्त प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

भूपेंद्र एस. चौधरी को विशेष सचिव, सिंचाई और जल संसाधन के रूप में नियुक्त किया गया है, सर्वज्ञ राम मिश्रा को विशेष सचिव, व्यापार कर और रूपेश कुमार को विशेष सचिव, चीनी और गन्ना विकास के रूप में नियुक्त किया गया है। प्रांतीय सिविल सेवाओं (पीसीएस) के दस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *