State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

योगी सरकार के मंत्री बोले- शिवपाल भाजपा के ‘एजेंट’, 2019 को लेकर किया बड़ा दावा

योगी सरकार के मंत्री बोले- शिवपाल भाजपा के ‘एजेंट', 2019 को लेकर किया बड़ा दावा

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के नेता शिवपाल सिंह यादव को भाजपा का ‘एजेंट’ करार दिया है।

पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने बलिया जिले के बांसडीह क्षेत्र के शिवपुर गांव में शनिवार शाम पार्टी के अति दलित तथा अति पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान बातचीत में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नेता शिवपाल को भाजपा का एजेंट करार दिया।

उन्होंने शिवपाल को पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा खाली किया गया भव्य सरकारी आवास आवंटित किये जाने के बारे में जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि शिवपाल भाजपा के एजेंट बनकर काम कर रहे हैं।

राजभर ने कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा ने वायदे के मुताबिक पिछड़े वर्ग के लिये आरक्षण में कोटे की व्यवस्था नहीं की तो लोकसभा के आगामी चुनाव में वह उत्तर प्रदेश में भाजपा का खाता नहीं खुलने देंगे।

उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ नहीं चाहिये, चाहे तो उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया जाए। राजभर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के छह माह पहले पिछड़े वर्ग के लिये आरक्षण में कोटे का भरोसा दिलाया था।

अब अगला चुनाव आने वाला है। अगर भाजपा ने 27 अक्टूबर तक इस पर फैसला नहीं लिया तो वह लखनऊ की रैली में भाजपा से गठबंधन के भविष्य को लेकर अंतिम फैसला लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *