State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

अखिलेश से मिलने पहुंचे राजभर, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

अखिलेश से मिलने पहुंचे राजभर, राजनीतिक गलियारों में मची हलचल

लखनऊ डेस्क/ लोकसभा चुनाव के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा कदम उठाते हुए पार्टी की उत्तर प्रदेश व जिला स्तर पर सभी युवा व जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया। इस बीच, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ने अखिलेश से मुलाकात कर गठबंधन को लेकर चल रही अटकलों को और गरम कर दिया है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यकारिणी, सभी जिला कार्यकारिणी व युवा समेत अन्य कार्यकारिणी भंग कर दी हैं, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को उनके पद पर बनाए रखा है।

सपा सूत्रों की माने तो पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मिलने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर भी पहुंचे। सपा मुख्यालय पर दोनों नेताओं के बीच आधे घंटे बातचीत हुई, जिसके बाद गठबंधन को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि सूबे में होने वाले आगमी उपचुनाव में गठबंधन को लेकर दोनों नेताओं के बीच मुलाकात हुई है।

यह भी अटकलें लगायी जा रही हैं कि अनिल राजभर को प्रमोट कर योगी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री बनाए जाने से भी ओमप्रकाश राजभर परेशान हैं। यही वजह है कि उन्होंने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष से आगे की रणनीति पर चर्चा की है ताकि अपने राजभर वोट में सेंध लगने से रोका जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *