हिंदी न्यूज़

आंध्र प्रदेश: यशवंतपुर-टाटानगर एक्सप्रेस में आग, मचा हड़कंप

आंध्र प्रदेश: यशवंतपुर-टाटानगर एक्सप्रेस में आग, मचा हड़कंप

अमरावती डेस्क/ आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में मंगलवार को यशवंतपुर-टाटानगर एक्सप्रेस में आग लग गई। इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों ने कहा कि गोल्लाप्रोलू रेलवे स्टेशन के पास पैंट्री कार आग की चपेट में आ गई। आग विजयवाड़ा डिविजन के राजमुंदरी-विशाखापत्तनम प्रखंड पर देर रात 2 बजे के आसपास लगी जब ट्रेन कर्नाटक के यशवंतपुर से झारखंड के टाटानगर जा रही थी।

दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) के प्रवक्ता के अनुसार, आग की लपटों को देखते हुए ट्रेन को तुरंत रोक दिया गया। आग को फैलने से रोकने के लिए पैंट्री कार को ट्रेन के बाकी हिस्सों से अलग कर दिया गया। बचाव के तौर पर पैंट्री कार से सटे एस-1 कोच को भी अलग कर दिया गया। इसके बाद दमकल की एक गाड़ी को घटनास्थल पर भेजा गया। प्रभावित ट्रेन ने बाद में अपनी आगे की यात्रा फिर से शुरू की।

विशाखापत्तनम में एस-1 कोच के यात्रियों के लिए एक कोच लगाया गया। अधिकारियों ने कहा कि राजमुंदरी-विशाखापत्तनम प्रखंड पर सुबह 6 बजे तक ट्रेनों की आवाजाही सामान्य रूप से बहाल कर दी गई। इस घटना के कारण जो ट्रेनें लेट हुईं, उनमें सिकंदराबाद-हावड़ा फलकनुमा एक्सप्रेस, यशवंतपुर-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस, तिरुपति-पुरी एक्सप्रेस, हैदराबाद-विशाखापत्तनम गोदावरी एक्सप्रेस, चेन्नै सेंट्रल-पुरी एक्सप्रेस, सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम दुरंतो एक्सप्रेस, सिकंदराबाद-भुवनेश्वर विशाखा एक्सप्रेस शामिल हैं। एक विभागीय समिति घटना की जांच करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *