हिंदी न्यूज़

आईफोन निर्माता कंपनी के प्लांट में कर्मचारियों ने की तोड़फोड़

कोलार डेस्क/ कर्नाटक के नरसापुरा में तकनीक के क्षेत्र में ताईवान की दिग्गज कंपनी विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन की ओर से संचालित एक आईफोन विनिर्माण संयंत्र में शनिवार को कर्मचारियों ने कथित रूप से वेतन बकाया को लेकर तोड़फोड़ की। पुलिस ने यह जानकारी दी।

कोलार में नरसापुरा औद्योगिक क्षेत्र में 43 एकड़ में स्थापित आईफोन प्लांट संयंत्र बेंगलुरु से लगभग 60 किमी दूर है। राज्य सरकार ने कंपनी को नरसापुरा में 43 एकड़ जमीन आवंटित की थी। कंपनी ने इसमें 2,900 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया था और 10,000 से अधिक लोगों को रोजगार देने का आश्वासन दिया था।

नरसापुरा के विनिर्माण कंपनी का उपयोग एप्पल के स्मार्टफोन एसई, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) उत्पादों और बायोटेक उपकरणों के निर्माण के लिए किया जा रहा है। घटना के वक्त, लगभग 2,000 कर्मचारियों में से अधिकांश अपनी नाइट-शिफ्ट पूरी करने के बाद कंपनी से बाहर निकल रहे थे, तभी वे उग्र हो गए और फर्नीचर, असेंबली इकाइयों को क्षति पहुंचाने पर उतारू हो गए और वाहनों में भी आग लगाने का प्रयास किया।

कोलार जिले की उपायुक्त सी सत्यभामा ने खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि वेतन बकाया के मुद्दे को लेकर गुस्साये कर्मचारियों का एक समूह विद्रोह पर उतर आया। उन्होंने बिना ज्यादा कुछ बताए कहा कि कंपनी इस सिलसिले में जिला पुलिस को जल्द ही औपचारिक शिकायत करने वाली है, जिसके बाद पुलिस की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *