State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

उप्र विधान परिषद के सभापति के बेटे की गला घोंटकर हत्या, मां गिरफ्तार

उप्र विधान परिषद के सभापति के बेटे की गला घोंटकर हत्या, मां गिरफ्तार

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के छोटे बेटे अभिजीत यादव की मौत के मामले में उनकी मां को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पोस्टमार्ट्म रिपोर्ट से पता चला है कि अभिजीत की मौत गला घोंटने से हुई थी। साथ ही उसके सिर पर भी चोट के कई निशान मौजूद थे। शुरुआत में परिवार वालों की ओर से दावा किया जा रहा था कि सीने में दर्द के चलते उसकी स्वाभाविक मौत हुई है और वह लोग पुलिस को लगातार गुमराह कर रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मौत के बाद एसएसपी की मौजूदगी में ही परिवार वाले आनन-फानन में अंतिम संस्कार के लिए शव ले गए थे लेकिन बाद में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की दखल के बाद शव का अंतिम संस्कार रोक दिया गया। इसके बाद शव का पोस्टमार्ट्म करवाया गया जिसकी रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आई है।

इससे पहले एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में अभिजीत के सिर पर वार करने और गला घोंटकर हत्या करने की पुष्टि हुई है। एसएसपी कलानिधि नैथानी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। मूल रूप से एटा के रहने वाले रमेश की दूसरी पत्नी मीरा दारूलशफा के बी-ब्लॉक में बड़े बेटे अभिषेक व छोटे अभिजीत के साथ रहती हैं।

मीरा पर्यटन विभाग में अधिकारी थीं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था। घटना के वक्त मीरा व अभिषेक घर में ही मौजूद थे और दरवाजा अंदर से बंद था। रमेश की पहली पत्नी भी लखनऊ में ही रहती हैं। उनका बेटा आशीष एटा से विधायक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *