State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

छापे के दौरान शख्स की हुई मौत, 8 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

प्रतापगढ़ डेस्क/ प्रतापगढ़ जिले के सांगीपुर पुलिस स्टेशन में तैनात एक सब-इंस्पेक्टर सहित आठ पुलिसकर्मियों को छापेमारी के दौरान एक वृद्ध की मौत के चलते लाइन हाजिर किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक (प्रयागराज रेंज) के. पी. सिंह ने पत्रकारों को बताया, “सांगीपुर पुलिस स्टेशन के एक कार्यवाहक थाना प्रभारी और सब-इंस्पेक्टर के नेतृत्व में आठ पुलिसकर्मियों की एक टीम लालगंज पुलिस स्टेशन इलाके के करीब बाबुतारा माजरा गांव में एक आरोपी की तलाश में एक घर पर छापा मारा। शनिवार रात को छापेमारी के एक घंटे बाद परिवार के एक 65 वर्षीय वृद्ध सदस्य की मौत हो गई।”

मृतक 65 वर्षीय मकबूल के परिवार के सदस्यों ने रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के पास यह आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराया कि पुलिस के बर्ताव और छानबीन करने की उनकी प्रवृत्ति के चलते वृद्ध की मौत हुई।

पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, “घटना की जांच का आदेश दिया गया है और पुलिसकर्मियों को लाइनों में भेजा गया है ताकि जांच प्रभावित न हो।” हालांकि, प्रतापगढ़ पुलिस का कहना है कि पुलिस को देखकर वह बूढ़ा आदमी खुद ही घर से भाग खड़ा हुआ था।

परिवार ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए सोमवार को मृतक का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था।मामले पर छानबीन के आदेश दिए जाने और पुलिस कर्मियों को लाइन में भेजे जाने की बात पर आखिरकार वे राजी हुए। सोमवार शाम को कड़ी सुरक्षा के बीच मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *