Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

डीजीपी ने २ पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

डीजीपी ने २ पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

नई दिल्ली डेस्क/ गौतमबुद्धनगर की आम्रपाली पुलिस चौकी में बुधवार डीजीपी पहुंचे तो पुलिसकर्मी न उन्हें पहचान पाए और न ही उनका वाहन पहचान पाए। महकमे के सबसे आलाधिकारी के आने पर भी बिल्कुल बेपरवाह रहे पुलिसकर्मियों ने यहां तक कि सैल्यूट भी नहीं ठोका। जब तक उन्हें डीजीपी के बारे में खबर हो पाती तब तक उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन की तैयारी हो चुकी थी। तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी और कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार गौतम बुद्ध नगर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह दिल्ली में एक बैठक में जा रहे थे। इस दौरान वह शहर से गुजरते वक्त सेक्टर 30 के आम्रपाली पुलिस चौकी पर पहुंचे। एसएसपी अजय पाल शर्मा के मुताबिक डीजीपी दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट पर चौकी पहुंचे थे। उस वक्त प्रभारी निरीक्षक और कांस्टेबल चौकी में ही थे। एसएसपी ने बताया कि एसआई और कांस्टेबल ने ड्यूटी के समय अपनी टोपी नहीं पहन रखी थी।

निरीक्षक और कांस्टेबल दोनों ही डीजीपी के वाहन को नहीं पहचान सके और इनका पूरा रवैया भी लापरवाही भरा था। शर्मा ने इस बात को खारिज कर दिया कि एसआई और कांस्टेबल ने डीजीपी के साथ सवाल-जवाब किया था। शर्मा ने पुष्टि की कि उन दोनों ने डीजीपी को पहचाना था और वह वाहन के निकट भी पहुंचे थे। हालांकि खबरों के मुताबिक निलंबन की कार्रवाई डीजीपी को न पहचाने जाने की वजह से हुई है। कार्रवाई के पीछे अनुशासनहीनता की बात कही गई है। ख़बरों के मुताबिक डीजीपी के पूछताछ करने पर ठीक से दारोगा और कांस्टेबल पेश भी नहीं आए थे। हालांकि एसएसपी ने इस बात को खारिज किया है। एसएसपी का कहना है कि डीजीपी से चौकी प्रभारी और कांस्टेबल ने कोई सवाल-जवाब नहीं किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *