हिंदी न्यूज़

दिग्विजय की जीत के लिए कंप्यूटर बाबा सहित साधुओं का हठ योग

दिग्विजय की जीत के लिए कंप्यूटर बाबा सहित साधुओं का हठ योग

भोपाल डेस्क/ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से कांग्रेस के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पक्ष में साधुओं की टोली भी लामबंद होने लगी है। राजधानी में जमा हुए साधु मंगलवार को कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में हठयोग कर रहे हैं। इस मौके पर दिग्विजय सिंह भी अपनी पत्नी के साथ आयोजन स्थल पर पहुंचे और हवन कुंड में आहूति दी।

भोपाल संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के उम्मीदवार सिंह का मुकाबला भाजपा की साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से है। एक तरफ जहां साध्वी के लिए साधु प्रचार में लगे हैं तो दूसरी ओर सिंह के समर्थन में भी साधुओं ने प्रचार शुरू कर दिया है। मंगलवार को कंप्यूटर बाबा के नेतृत्व में साधुओं ने हठयोग किया। तेज गर्मी और चिलचिलाती धूप के बीच साधु अलग-अलग जलते हुए कंडों (गोबर के उपलों)का घेरा बनाकर उनके बीच बैठे।

कंप्यूटर बाबा ने कहा, “यह हठयोग महत्वपूर्ण होता है, यह साधुओं की कड़ी तपस्या है। साधुओं ने हठयोग करके सिंह की जीत की कामना की है।” साधुओं के हठयोग में कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह भी हिस्सा लेने अपनी पत्नी अमृता सिंह के साथ पहुंचे। इस दौरान साधुओं ने सिंह को आशीर्वाद दिया और सिंह ने अपनी पत्नी के साथ हवन कुंड में आहूतियां दी।

भोपाल संसदीय क्षेत्र पर वर्ष 1984 के बाद से भाजपा का कब्जा है। भोपाल संसदीय क्षेत्र में अब तक हुए 16 चुनाव में कांग्रेस को छह बार ही जीत हासिल हुई है। भोपाल में 12 मई को मतदान होने वाला है। भोपाल संसदीय क्षेत्र में 19.50 लाख मतदाता हैं, जिसमें चार लाख मुस्लिम, साढ़े तीन लाख ब्राह्मण, साढ़े चार लाख पिछड़ा वर्ग, दो लाख कायस्थ, सवा लाख क्षत्रिय वर्ग से हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *