Delhi-NCR, State, हिंदी न्यूज़

दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन के 6 ठिकानों पर ईडी के छापे

दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन के 6 ठिकानों पर ईडी के छापे

नई दिल्ली डेस्क/ दिल्ली पुलिस द्वारा दिल्ली दंगों के मामले में आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को आरोपी बनाने के लगभग 20 दिन बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के लिए छह ठिकानों पर तलाशी ली। ईडी के एक सूत्र ने बताया, “एजेंसी की कई टीमें हुसैन से संबंधित राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में उसके छह ठिकानों पर खोज कर रही हैं। ”

सूत्र ने कहा कि वित्तीय जांच एजेंसी की टीमें उत्तर पूर्वी दिल्ली में चार स्थानों और नोएडा में दो स्थानों पर तलाशी ले रही है। ईडी की कार्रवाई हुसैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज करने के लगभग तीन सप्ताह बाद हुई है, जो वर्तमान में न्यायिक हिरासत में है । ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आईएएनएस को नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया, “हमने हुसैन और पीएफआई के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है।

” अधिकारी ने कहा कि हुसैन और पीएफआई को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत बुक किया गया है। पीएफआई पर पहले से ही देशभर में सीएए के विरोध में हुए प्रदर्शनों के वित्तपोषण में उसकी कथित भूमिका के लिए केंद्रीय वित्तीय जांच एजेंसी का एक मामला चल रहा है। फरवरी के अंतिम सप्ताह में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए सांप्रदायिक दंगों में 52 से अधिक लोग मारे गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *