State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

पूर्वाचल में तेज धूप, पश्चिम में आंधी-तूफान की संभावना

पूर्वाचल में तेज धूप, पश्चिम में आंधी-तूफान की संभावना

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में सोमवार सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा होने की संभावना है। इस बीच पश्चिमी उप्र के लगभग दर्जन भर जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान तेज आंधी और तूफान आने की संभावना है।

उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी। अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी उप्र के कई जिलों में मौसम खराब होने की आशंका है। दिन में 20 से 25 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आद्र्रता का स्तर भी 60 फीसदी तक दर्ज किया जाएगा।

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किए जाने की संभावना है।

लखनऊ के अतिरिक्त सोमवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री, कानपुर का 24़ 3 डिग्री, इलाहाबाद का 25़ 4 डिग्री और झांसी का 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच मौसम विभाग के मुताबिक, उप्र में रामपुर, मुरादाबाद, गाजियाबाद, बागपत, मेरठ, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारानपुर, बरेली, बदायू, बुलंदशहर, गौतमबुद्घ नगर, मथुरा और हाथरस में अगले 24 घंटों के दौरान धूल भरी आंधी आने का अनुमान है। इसे लेकर संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश जारी कर अलर्ट रहने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *