State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड के विकास में रीढ़ की हड्डी साबित होगा : सीएम योगी

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड के विकास में रीढ़ की हड्डी साबित होगा : सीएम योगी

चित्रकूट डेस्क/ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां सोमवार को कहा कि प्रस्तावित बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड के विकास में रीढ़ की हड्डी साबित होगा।

भाजपा एक्सप्रेसवे, पेयजल योजना और डिफेंस कॉरिडोर के माध्यम से इस क्षेत्र को स्वर्ग बनाना चाहती है। मुख्यमंत्री करीब चार बजे चित्रकूट पहुंचे और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के कार्य की समीक्षा के बाद भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा, “प्रधानमंत्री 29 फरवरी को एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करेंगे। उस समय आयोजित जनसभा में कम से कम डेढ़ लाख लोगों की भीड़ होनी चाहिए।”

उन्होंने कहा, “बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे इस क्षेत्र के विकास की रीढ़ है। अब तक की सरकारों ने इस क्षेत्र की उपेक्षा की है, सिर्फ भाजपा की सरकार ने बुंदेलखंड के विकास पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है।”

योगी ने कहा, “भाजपा सरकार एक्सप्रेसवे, पेयजल योजना और डिफेंस कॉरिडोर के माध्यम से इसे स्वर्ग बनाना चाहती है। इससे रोजगार की संभावनाएं बढ़ेंगी और पलायन रुकेगा।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “अगले महीने बुंदेलखंड के सभी सात जिलों में पेयजल योजना शुरू हो जाएगी, इसके लिए दस हजार करोड़ रुपये स्वीकृत हो चुके हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *