State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

मुलायम सिंह ने सपा मुख्यालय में मनाया 80वां जन्मदिन

मुलायम सिंह ने सपा मुख्यालय में मनाया 80वां जन्मदिन

लखनऊ डेस्क/ समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने बृहस्पतिवार को अपना 80वां जन्मदिन पार्टी मुख्यालय में केक काटकर मनाया। कार्यक्रम में सपा मुखिया अखिलेश यादव व प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल समेत तमाम नेता व लाल टोपी लगाए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे। मुलायम ने कार्यकताओं से वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी को दिल्ली की सत्ता तक पहुंचाने का आह्वान करते हुए कहा, “ऐसे हालात पैदा कीजिए कि बगैर आपके दिल्ली में कोई सरकार न बन पाए।”

जन्मदिन समारोह में कार्यकर्ताओं की भीड़ देख मुलायम खुश हुए और उन्हें धन्यवाद देते हुए कहा, “हमें खुशी है कि आज पार्टी का नेतृत्व नौजवान के हाथ में है। सपा नौजवानों की पार्टी है। हम यही चाहते थे कि पार्टी हमेशा नौजवान रहे, कभी बूढ़ी न दिखे।” उन्होंने आगे कहा, “हमें बहुत अच्छा लग रहा है और प्रसन्नता हो रही है कि यहां कार्यक्रम में भी बड़ी संख्या में नौजवान आए हैं और सब लाल टोपी लगाए हुए हैं।”

मुलायम ने कहा कि सपा की नीतियां गरीबों किसानों, नौजवानों, अल्पसंख्यकों को साथ लेकर चलने की है। पार्टी महिलाओं को विशेष अवसर की पक्षधर है। महिलाओं की जनसंख्या 47 फीसदी है। महिलाएं साथ रहेंगी तो सरकार भी बनेगी और पार्टी भी मजबूत रहेगी। सपा संरक्षक ने कहा कि पार्टी में कुछ ऐसे लोग हैं जो कि सपा में तोड़फोड़ कर इसे अलग-थलग कर देना चाहते हैं। लेकिन पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अपनी नीतियों को लेकर जनता के बीच जाएं। अपने आचरण और व्यवहार से जनता का दिल जीतें। इससे पार्टी मजबूत होगी।

वहीं अखिलेश यादव ने अपने बच्चों के साथ पिता मुलायम को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। अखिलेश ने इसकी तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर सांझा की और उन्हें (मुलायम) सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलना सिखाने वाला बताया। अखिलेश ने लिखा, “नेता जी के जन्मदिन पर हार्दिक बधाई! उन्होंने ही हम सबको गांधी जी के ‘सत्य और अहिंसा’ के मार्ग पर चलना सिखाया व लोहिया जी के इस सिद्धांत को समझाया कि ‘बुराई को खत्म करने के लिए बुराई को पहचानना होता है’ और ये भी कि भरोसा ही इंसानी रिश्तों की सबसे बड़ी पूंजी है।”

समारोह में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के अलावा पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडे, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज, राज्यसभा सांसद संजय सेठ, आर.के. चौधरी, अहमद हसन, अरविंद सिंह गोप, योगेश प्रताप सिंह, बदायूं से सांसद धर्मेंद्र यादव, महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष गीता सिंह समेत कई पदाधिकारी, कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *