State, Uttar Pradesh, हिंदी न्यूज़

रहमान, इमरान की तरह हनुमान नाम भी मुसलमान : बुक्कल नवाब

रहमान, इमरान की तरह हनुमान नाम भी मुसलमान : बुक्कल नवाब

लखनऊ डेस्क/ उत्तर प्रदेश विधान परिषद में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बुक्कल नवाब श्रीराम भक्त हनुमान पर विवादित बयान देकर सुर्खियों में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि “मुसलमानों के नाम ही रहमान, सुल्तान, इमरान, जीशान, रेहान होते हैं, इसी तरह हनुमान नाम भी मुसलमान का है।

हिंदुओं में आपको ऐसा कोई और नाम नहीं मिलेगा, सिर्फ हनुमान नाम मिलेगा, इसलिए हनुमान मुसलमान थे।” बुक्कल नवाब ने कहा कि करीब 100 नाम ऐसे हैं, जो हनुमानजी पर ही आधारित हैं। हिंदू भाई हनुमानजी नाम रख लेंगे, लेकिन सुल्तान नहीं मिलेगा, अरमान, रहमान, रमजान नाम नहीं रख सकते।

भाजपा एमएलसी के इस बयान पर विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपावाले पहले तय कर लें कि हनुमान जी हैं क्या? कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकार सिंह ने कहा कि भाजपा समाज को बांटने की राजनीति करती है और बुक्कल नवाब का आया ताजा बयान समाज को बांटने वाला है। समाज को जातियों, धर्मो में बांटने की राजनीति यही लोग करते हैं।

वहीं, कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने कहा, “भाजपा पहले तय कर ले कि हनुमानजी की जाति क्या है? हमें तो सिर्फ इतना पता है कि हनुमानजी सभी के इष्ट देवता हैं। वह पवनसुत हनुमान हैं और वह हमेशा से हम सभी के इष्ट थे और रहेंगे।”

समाजवादी पार्टी के एमएलसी राजपाल कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्री, सभी हनुमानजी की जाति बताने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री हनुमान को दलित बताते हैं तो उनके एक मंत्री जाट बताते हैं। वहीं अब बुक्कल नवाब उन्हें मुस्लिम बता रहे हैं। अब तो सरकार में ही एकजुटता नहीं दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *